Naya NewsTech NewsWhatsAppWhatsApp News in Hindi

WhatsApp में आया 5 नया अपडेट, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

क्या-क्या आया है, WhatsApp के 5 नया अपडेट में ? आज मैं आपके लिए WhatsApp की 5 New Update के बारे में इस पोस्ट में बताने वाला हूं.

WhatsApp में आया 5 नया अपडेट – जैसा की हम सभी जानते हैं. की व्हाट्सप्प अपने एप्प में हर रोज कोई ना कोई अपडेट लाते रहता है, और यही कारण हैं की आज मैं आपके लिए WhatsApp की 5 New Update के बारे में इस पोस्ट में बताने वाला हूं.

WhatsApp में 5 नया अपडेट ? क्या-क्या आया है,

  1. Unread Filter.
  2. Delete for me – नया Update.
  3. Links Previews for shared via Status.
  4. Leave a group – चुपके से किसी को पता नहीं चलेगा।
  5. Group admins can now delete others’ messages for everyone.

1. Unread Filter व्हाट्सएप्प में क्या है?

व्हाट्सएप्प में जब आप सर्च बटन पर क्लिक करेंगे तो उसके बाद आपको unread का एक ऑप्शन मिलेगा फिर जब आप उसपर क्लिक करेंगे तब आपको जितने भी unread यानी ‘बिना पढ़े मैसेज’ होंगे सब आपके सामने आ जायेंगे। और फिर आप उन्हें आराम से पढ़ सकते है, या mark as read भी कर सकते है, एक साथ सभी को सेलेक्ट करके।

WhatsApp Unread Filter

Unread Meaning in Hindi ( व्हाट्सएप्प )

Unread का मतलब ‘बिना पढ़े हुवे मैसेज’ होता है. मतलब की आपके व्हाट्सप्प में जितने भी मैसेज आये थे उन्हें आपने नहीं पढ़े होंगे उन्हें ही unread बोलते हैं.

2. WhatsApp Delete for me फीचर में नया अपडेट

जी हां, व्हाट्सएप के Delete for me फीचर में नया अपडेट आया है, जब आप अब किसी भी भेजे गए मैसेज को delete for me कर देंगे तो अब आपको कुछ seconds के लिए Undo करने का ऑप्शन देगा और जब आप undo पर क्लिक करेंगे तो वो मैसेज वापस आ जायेगा, और डिलीट नही होगा।

WhatsApp में आया 5 नया अपडेट

3. WhatsApp Status Link Preview

जब कोई भी दोस्त आपके साथ स्टेटस शेयर करेंगे और उस स्टेटस में अगर कोई लिंक होगा तो आपको अब वो लिंक का preview दिखेगा, और आप उसपर क्लिक करने से पहले ही अंदाजा लगा पाएंगे की लिंक में क्या है। और मुझे इस लिंक पर क्लिक करना चाहिए की नहीं, यह भी सोच पाएंगे, इससे आप scam होने से बच सकते है, क्युकी आज के जमाने में किसी पर भी भरोसा नही किया जा सकता है, इसी लिए व्हाट्सएप ने ये फीचर अपने व्हाट्सएप में अपडेट किया है।

4. Leave WhatsApp Group Silently – चुपके से किसी को पता नहीं चलेगा।

Wow, yes जी हां, इसे कहते है wow update मैं बता दू की अब आप किसी भी whatsapp ग्रुप से बिना किसी को पता चले उस ग्रुप से बाहर निकल सकते है यानी की Leave कर सकते है और ये बात या ( Leave का मैसेज ) सिर्फ उस ग्रुप के एडमिन को ही पता चलेगा।

5. Group admins can now delete others’ messages for everyone.

अक्सर मुझसे लोग पूछते थे की मैने गलती से ग्रुप में एक मैसेज भेज दिया या फोटो भेज दिया जो प्राइवेट था तो क्या वो अब हम डिलीट कर सकते ही, तो मेरा जवाब रहता था की नहीं कर सकते है।

लेकिन अब आप कोई भी भेजे मैसेज फोटो, वीडियो, ऑडियो अब आप उस Group के Admin से delete for everyone करवा सकते है, और सभी को फिर पता चल जायेगा की मैसेज किसने डिलीट किया है, और आपका प्रॉब्लम भी सॉल्व हो जायेगा।

Group admins can now delete others’ messages for everyone

अंतिम के कुछ शब्द

तो आज के इस whatsapp news in hindi में यही news था की WhatsApp में आया 5 नया अपडेट और ये अपडेट सभी व्हाट्सएप यूजर को मिलेगा क्युकी ये beta update नही है ये normal अपडेट है तो आप सभी बस अपने whatsapp को अपडेट कीजिए और इस फीचर का लुफ्त उठाइए।

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "
Back to top button