Naya News

रिया को मिला कंपनी से ऑफर, “फ्री में निरोध” वाला बयान वायरल होने के बाद

रिया को मिला कंपनी से ऑफर, “फ्री में निरोध” वाला बयान वायरल होने के बाद

बिहार के पटना में महिला बाल विकास विभाग के तरफ से आयोजित ” कार्यक्रम के दौरान एक महिला IAS का काफी शर्मशार करने वाला बयान सामने आया है। इस बयान के सोशल मीडिया और News टीवी चैनलो पर प्रसारित होने के बाद रिया पासवान स्तानक की छात्रा को मिला कंपनी से ऑफर, क्या मिला रिया पासवान को ऑफर? जानने के लिए पूरा Naya News18 पर इस न्यूज़ को पढ़े.

कौन हैं महिला IAS?, जो “फ्री में निरोध” वाला बयान दी

दरअसल, “सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार” कार्यक्रम में महिला अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया था जिसमे बिहार कैडर की महिला IAS हरजीत कौर भी मौजूद थी। हरजीत कौर वर्तमान में महिला बाल विकास विभाग की MD हैं।

रिया पासवान के सवाल पर, महिला IAS का बयान हुआ Viral

कार्यक्रम के दौरान स्नातक की एक छात्रा ने सवाल किया कि “सरकार हमे बहुत सारी चीज़ें प्रदान करती है जैसे ड्रेस, किताबें, मध्यान्ह भोजन, छात्रवृति इत्यादि, तो हमे दस बीस रुपए के सैनिटरी पैड नही दिला सकती? “चुकीं कार्यक्रम महिला बाल विकास से संबंधित था तो ऐसे प्रश्न आना स्वाभाविक है. छात्रा के महिलाओं के हित में इस प्रश्न से कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग तालियों से उसका हौसला अफजाई करते हैं। जिसके बाद इस प्रश्न के उत्तर में IAS हरजीत कौर ने बहुत ही संवेदनहीन और शर्मशार करने वाला बयान दिया।

रिया को मिला कंपनी से ऑफर

यह पोस्ट भी पढ़े – WhatsApp में आया 5 नया अपडेट, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

उन्होंने कहा कि “जो ताली भी बजा रहे हैं, सैनिटरी पैड देने के लिए सरकार को पैसे देने चाहिए, जरा हाथ उठाइए तो कितने लोग डोनेट करने के लिए तैयार हैं सैनिटरी फंड में” आगे उन्होंने कहा कि “ये बिहार प्रदेश की बहुत बड़ी मानसिकता है कि आप चाहते हैं की हर समस्या का समाधान सिर्फ सरकार करे”। वो यही नही रुकी उनके बोल इतने बिगड़े हुए थे कि उन्होंने यह तक कह दिया कि” कल को जनसंख्या नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी फ्री में सरकार से ही मांगेंगे” उन्होंने छात्रा को पाकिस्तान तक जाने की बात कह दी।

उनके इस विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर काफी तेजी से वायरल होने लगा।

आखिर क्यों हुआ वायरल…..

जिन IAS अधिकारी हरजोत कौर को कार्यक्रम में छात्राओं को महिला सशक्तिकरण के लिए सरकारी योजना के तहत 1 रुपए में मिलने वाले सैनिटरी पैड के बारे में विस्तार से अवगत कराना था वो सही सलाह देने के बजाय छात्राओं को मुफ्त में सरकार से मांगने का उलाहना दे रही थीं। एक महिला IAS अधिकारी होने के बावजूद महिलाओं के समस्याओं का उपहास एवम इस इस तरह के बयान कहीं से भी शोभा नही देता है। उनके इस बयान का सरकार के कई अधिकारी, नेता एवं मंत्रियों ने निंदा की है।

रिया पासवान – सैनिटरी पैड मांगने वाली छात्रा को मिला कम्पनी से ऑफर…

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो के बाद कार्यक्रम में इस प्रश्न को उठाने वाली छात्रा रिया पासवान, जो की स्नातक की छात्रा है उसे sanitary pad बनाने वाले एक कंपनी ने ऑफर किया है की वो उनके कंपनी के pads का प्रचार करे। कंपनी ने रिया को महिला हित में आवाज उठाने के लिए आभार व्यक्त किया एवं उसे एक साल के लिए सैनिटरी पैड देने एवम उसके स्नातक की पढ़ाई का सारा खर्च उठाने का जिम्मा लिया है।

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button