Naya Meaning in HindiWhatsApp

Online Meaning in Hindi, I Am Online Meaning in Hindi, ऑनलाइन का मतलब हिंदी में

Online Meaning in Hindi - जी हाँ. अगर आपने WhatsApp में किसी के नाम के निचे Online दिख रहा है. तो इसका मतलब हिंदी में हुवा की, किसी दोस्त से ऑनलाइन होकर बात कर रहा है.

क्या आप भी यह यह जानना चाहते हो. की I Am Online Meaning in Hindi तो आप बिलकुल सही पोस्ट तक पहुंच चुके हो. आज मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा की ऑनलाइन का मतलब हिंदी में क्या होता है.

I Am Online Meaning in Hindi

अगर इसका सीधा मतलब देखा जाए तो I Am Online का हिंदी में मतलब होता है. “मैं ऑनलाइन हूँ”. लेकिन यह Online आपने देखा कहा उसका मतलब उसके साथ जुड़ जाता हैं.

जैसे अगर आपने यह चीज़ अगर WhatsApp पर देखा होगा तो इसका मतलब हुवा की आप WhatsApp पर अभी Online हो. यानी की WhatsApp को ओपन किये है. और आपका डाटा यानी net चालू है. लेकिन आप whatsapp में खुद का Online देख नहीं सकते है. ( ऑनलाइन ) Online आपने अपने किसी कांटेक्ट का देखा होगा या फिर अपने दोस्त का तो यहाँ पर हम इसका मतलब देखते है.

Online Meaning in Hindi
Online Meaning in Hindi

Online Meaning in Hindi

जी हाँ. अगर आपने WhatsApp में किसी के नाम के निचे Online दिख रहा है. तो इसका मतलब हिंदी में हुवा की वो दोस्त आपका अभी अपना WhatsApp ओपन किया है. और किसी दोस्त से ऑनलाइन होकर बात कर रहा है.

I Am Online Meaning in Hindi
I Am Online Meaning in Hindi

वैसे होने को कुछ भी हो सकता है. जैसे –

  • व्हाट्सएप में ऑनलाइन होकर वो किसी दोस्त का स्टेटस देख रहा होगा
  • ऑनलाइन आकर वह पुरानी मैसेज को पढ़ रहा होगा
  • व्हाट्सएप में किसी का फोटो देखना है
  • WhatsApp में Online आकर किसी दोस्त का DP (डीपी) देख रहा हो.
  • या फिर ऑनलाइन आकर WhatsApp पर वह किसी से बात कर रहा होगा.

अगर व्हाट्सएप पर ऑनलाइन दिख रहा है किसी दोस्त के नाम के नीचे तो यह सब घटनाएं घटित हो सकती है. ज्यादातर लोग ज्यादा देर के लिए WhatsApp पर ऑनलाइन तभी आते हैं जब वे किसी से बातें करते हैं.

यह पोस्ट भी पढ़े – WhatsApp में आया 5 नया अपडेट, ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

Online Ko Hindi Me

Online को हिन्दी में “ऑनलाइन” ही कहते है.

ऑनलाइन का मतलब हिंदी में

( ऑनलाइन ) Online Meaning in Hindiअगर आपको किसी भी दोस्त के व्हाट्सएप के नाम के नीचे ऑनलाइन दिख रहा है. तो इसका मतलब वो WhatsApp पर किसी से बातें कर रहा है. और I Am Online यह ऑप्शन आपको WhatsApp के सेटिंग में देखने को मिला होगा.

  • जब आप WhatsApp के तीन डॉट्स पर क्लिक करेंगे.
  • फिर Settings के ऑप्शन पर टैप करेंगे.
  • इसके बाद Privacy के ऑप्शन पर टैप करेंगे.
  • तो आपको Last seen and online का एक ऑप्शन दिखाई देगा.
  • फिर जब आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे.
  • तो आपको यहाँ पर एक और नया update दिखेगा.

Who Can See When I’m Online Meaning in Hindi यहां से तो इसका मतलब यह हुआ कि आप WhatsApp पर अभी Online हो यह चीज़ आप किस-किस को दिखाना चाहते हो. यह सेटिंग आप Same as last seen वाले ऑप्शन से कर सकते हैं.

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "
Back to top button