AppsWhatsApp

WAPro App WhatsApp All Features और Hidden Tips and Tricks

WAPro App WhatsApp – वाप्रो ऐप व्हाट्सएप का टूल App है. जिसकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप में 12 ट्रिक्स & Hidden फीचर WhatsApp में ऐड हो जाएगा.

WAPro App WhatsApp – WAPro App एक व्हाट्सएप का टूल App है. जिसकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप में अलग-अलग तरह के 12 ट्रिक्स एवम् Hidden फीचर जो आपने WhatsApp में नहीं है उन्हें भी आप लागू कर सकते हैं, एवम् आप अपने whatsapp में इस्तेमाल भी कर सकते है. और इन सभी ट्रिक्स और हिडन फीचर्स के बारे में मैंने आप सभी को इस पोस्ट के अंदर बताया हूँ. आपकी जानकारी के लिये बता दु की मैं इस ऐप को पिछले 1 साल से इस्तेमाल कर रहाँ हूँ. और यह एक प्ले स्टोर का बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है. जिसका इस्तेमाल आप अपने फोन में भेजे जा बेफिक्र होकर कर सकते हैं.

WAPro App WhatsApp All Features

  1. WhatsApp Status Saver
  2. WhatsApp Bubble Chat
  3. Hide Blue Tick in WhatsApp
  4. Hide WhatsApp Online
  5. WhatsApp Last Seen Hide Kaise Kare
  6. Purana Last Seen WhatsApp Me Dikhaye
  7. Read Delete for Everyone Message
  8. Recover This message was deleted while chatting
  9. Send Message to Unsaved Number
  10. Ek WhatsApp Do Phone Me Chalaye
  11. WhatsApp Par Full DP Kaise Lagaye
  12. WhatsApp Typing Hide Kaise Kare
WAPro App WhatsApp All Features

1. Best WhatsApp Status Saver App

वाप्रो ऐप एक बेस्ट whatsapp स्टेटस सेवर ऐप है. इस ऐप से आप android 13 के फ़ोन में भी स्टेटस को डाउनलोड कर सकते है. ये बहुत कम MB की App है. साथ ही इस ऐप में आप अलग अलग तरह के 12 ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते है.

WAPro App से WhatsApp स्टेटस डाउनलोड कैसे करे.

  1. WhatsApp स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से WAPro Status Saver app को डाउनलोड करना है.
  2. अब आपको इस ऐप को ओपन करना है.
  3. सबसे पहले आपको स्टेटस सेवर का ऑप्शन मिलेगा उस पर टैप करना है.
  4. अब आपको एक permission माँगेगा, ये ऐप उसे allow करना है. और फिर अब जब भी आप अपने whatsapp में किसी भी दोस्त का whatsapp स्टेटस देखेंगे तो वो स्टेटस आपको यह भी दिख जाएगा.
  5. अगर आप किसी भी status को डाउनलोड करना चाहते है अपने फ़ोन में तो आपको वॉप्रो ऐप में आकर उस स्टेटस को सेव करना होगा. फिर वो स्टेटस आपके गैलरी में सेव हो जाएगा.

2. WhatsApp Bubble Chat – WAPro App WhatsApp

जी हां WAPro एप्लीकेशन के अंदर आपको बहुत ही कमाल का फीचर मिलता है. Bubble Chat का जो की अभी आपके व्हाट्सएप के अंदर नहीं आया है. लेकिन फिर भी आप इस ऐप की मदद से अपने किसी भी फोन के अंदर व्हाट्सएप के लिए बबल चैट इनेबल कर सकते हैं. लेकिन बबल चैट (Bubble Chat) का क्या फायदा है?

  1. अगर कोई वीडियो देख रहें है या कोई मूवी देख रहें है. और उस समय आपके व्हाट्सएप पर कोई मैसेज आता है तो आप वहीं से Bubble Chat पर क्लिक करके उस मैसेज को रिप्लाई कर सकते हैं. और आपको अपने व्हाट्सएप को ओपन भी नहीं करना पड़ेगा. साथ की आपका लास्ट सीन भी अपडेट नहीं होगा. इतना ही नहीं और भी कई अनेक फ़ायदे है इस ऐप के तो एक एक करके सभी फ़ीचर मैं आपको बताता हूँ.
WhatsApp Bubble Chat – WAPro App WhatsApp

3. Hide Blue Tick in WhatsApp – WAPro App WhatsApp

WhatsApp में Blue Tick को Turn off, Hide, Remove या उसे Disable करने के लिए सबसे बेस्ट ऐप WAPro है. इस ऐप के अंदर Bubble Chat फीचर है. इस फीचर से आप किसी के भी व्हाट्सएप मैसेज पढ़ सकते है और उसके पास ब्लू टिक नहीं जाएगा. कहने का मतलब वो जान ही नहीं पाएगा की आपने उसके मैसेज को पढ़ा भी हैं या नहीं.

4. WhatsApp में Online Hide कैसे करें.

व्हाट्सएप में ऑनलाइन छुपाने के लिए आपको WAPro ऐप के अंदर बबल चैट (Bubble Chat) फीचर को इनेबल करना होगा. और जब भी आपको व्हाट्सएप पर कोई भी मैसेज आएगा, तो आप बबल चैट से उसे रिप्लाई करेंगे तो सामने वाले को आपका ऑनलाइन स्टेटस शो नहीं करेगा और इस तरीके से आप अपने व्हाट्सएप के अंदर अपना ऑनलाइन को हाइड कर सकते हैं.

5. WhatsApp Last Seen Hide Kaise Kare

व्हाट्सएप में अपना लास्ट सीन छुपाने के लिए आप सभी को अपने व्हाट्सएप में एक सेटिंग करना होगा. जो कि सेटिंग > प्राइवेसी > लास्ट सीन एंड ऑनलाइन > अब यहाँ पर Who can see my last seen में Nobody करना है और Who can see when i’m online में same as last seen कर देना है. इतना करते ही आपका लास्ट सीन और ऑनलाइन दोनों छुप जाएगा.

लेकिन इससे होगा क्या कि आप किसी और का लास्ट सीन और ऑनलाइन नहीं देख पाएंगे. तो अगर आप दूसरे का लास्ट सीन देखना चाहते है और ख़ुद का छुपना चाहते है तो इसके लिये आपको WAPro ऐप के अंदर एक फीचर है bubble chat इसको enable क्रेना होगा फिर आपको इसी bubble chat से अपने whatsapp के मैसेज का रिप्लाई करना होगा. फिर आपका online और लास्ट सीन दोनों अपडेट नहीं होगा. और जब आपको दूसरो का लास्ट सीन देखना होगा तब आपको अपने व्हाट्सएप को ओपन करना है और देख लेना है. लेकिन अगर आप बिना whatsapp ओपन किए ही किसी और का लास्ट सीन देखना चाहते है तो फिर आपको ये पोस्ट पढ़ कर ट्रिक लगाना होगा. – WhatsApp में खुद का online Hide कैसे करें

6. Purana Last Seen WhatsApp Me Dikhaye

पुराना वाला लास्ट सीन व्हाट्सएप में दिखाने के लिए इसी ऐप के अंदर बबल चैट फीचर को इनेबल जब कर दोगे और उसी से जब बातें करोगे तो आपका जो पुराना वाला last seen होगा वही सब को दिखेगा, नया वाला अपडेट नहीं होगा. नया वाला अपडेट तब होगा जब आप अपने व्हाट्सएप को ओपन करोगे. अगर आप बबल चैट से ही बातें करते रहोगे और अपना व्हाट्सएप ओपन नहीं करोगे तो आपका जो लास्ट सीन है वही as it is पुराना वाला ही रहेगा.

Purana Last Seen WhatsApp Me Dikhaye, WAPro App WhatsApp

7. Read Delete for Everyone Message

जी हां आप Delete for Everyone Message मैसेज को भी पढ़ सकते हैं. अगर कोई दोस्त आपको बार-बार मैसेज भेज रहा है और वह बार-बार डिलीट कर रहा है, तो आप उस मैसेज को वा प्रो ऐप के बबल चैट फीचर की मदद से पढ़ सकते हैं. बस आपको इसे पहले अपने फोन में एक्टिवेट करना होगा और उसके बाद फिर ये ऐप अपना काम शुरू कर देगा.

Read Delete for Everyone Message, WAPro App WhatsApp

8. Recover This message was deleted while chatting

अक्सर ऐसा होता है कि कोई दोस्त हमसे बात करते रहता है और उसी दौरान अपने व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज को तुरंत डिलीट फॉर एवरीवन कर देता है. और उस समय व्हाट्सएप के अंदर ऐसा कोई ऑप्शन नहीं है जो कि बात करते समय डिलेटेड मैसेज को वापस से रिकवर कर सकें. लेकिन अगर आप WAPro App के Bubble Chat फीचर की मदद से बात करोगे तो अगर डिलीट फॉर एवरीवन कोई करता है अपने भेजे गए मैसेज को तो वो आपकी व्हाट्सएप से डिलीट तो होगा लेकिन WAPro App के Bubble Chat (बबल चैट) में वह चीज दिखाई देगा और वहाँ से डिलीट नहीं होगा.

9. Send Message to Unsaved Number

बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप पर मैसेज करने के लिए आपको WAPro App के अंदर मैसेज अनसेव नंबर (Message to Unsaved Number) का एक फीचर मिलता है. उस फीचर का इस्तेमाल करके आप किसी भी अननोन नंबर (Unknown Number) को व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकते हैं. और उसके लिए आपको उसके नंबर को सेव करने की जरूरत नहीं है.

10. Ek WhatsApp Do Phone Me Chalaye

एक व्हाट्सएप को दो फोन में चलाने के लिए आपको सबसे पहले WAPro App को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा.

  1. और Whats Scan वाले फीचर को ओपन करना होगा.
  2. फिर वहां पर जो आपको बारकोड दिख रहा है.
  3. वह दूसरे फोन से व्हाट्सएप में जाकर तीन डॉट्स पर क्लिक करके,
  4. फिर Linked Devices के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद लिंक ए डिवाइस पर क्लिक करके.
  5. और उसके बाद इस बारकोड को स्कैन कर लेना है
  6. और उस फोन का व्हाट्सएप आपका इस फोन में चलने लगेगा.

यही तरीक़ा है जिससे कि आप एक फ़ोन के व्हाट्सएप को दो फ़ोन में चला सकते है.

Ek WhatsApp Do Phone Me Chalaye, WAPro App WhatsApp

11. WhatsApp Par Full DP Kaise Lagaye

वाप्रो ऐप के अंदर एक फीचर है फुल डीपी का इस ऑप्शन से आप किसी भी साइज के इमेज को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के लिए आप फुल डीपी के रूप में से बना सकते हैं. और उसे अपने WhatsApp Par Full DP के रूप में लगा सकते है.

WhatsApp Par Full DP Kaise Lagaye

यह पोस्ट भी पढ़े: – WhatsApp Par Full DP Kaise Lagayen TechFinz.com

12. WhatsApp Typing Hide Kaise Kare

इस एप्लीकेशन का अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो आपको किसी भी दोस्त से बात करते समय उस दोस्त को आपका टाइपिंग show नहीं होगा और आप इस एप्लीकेशन से अपने व्हाट्सएप के अंदर टाइपिंग को हाइट भी कर सकते हैं. wapro ऐप में बबल चैट फीचर के रूप में आपको एक बात करने के लिए ऑप्शन दे देता है और जब आप उस ऑप्शन से बात करेंगे तो आपका टाइपिंग आपके दोस्त को शो नहीं होगा.

निष्कर्ष: WAPro App WhatsApp

उम्मीद करते हैं कि आप सभी को इन सभी वॉप्रो ऐप के 12 फ़ीचर्स पसंद आये होंगे और इन सभी फीचर का इस्तेमाल भी करेंगे अगर आपको यह एप्लीकेशन डाउनलोड करना है तो गूगल प्ले स्टोर में जाइए और वह करो आप सर्च कीजिए आपको सबसे पहले यह एप्लीकेशन मिल जाएगा वहां से आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करे सकते है. वैसे मैंने इस ऐप का लिंक नीचे पोस्ट में दिया हूँ.

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button