How ToNews

यहाँ होगा ram mandir live telecast | जानें ram mandir pran pratishtha live से जुड़ने का तरीका और time

इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़े. इसमें ram mandir live telecast से जुड़ी जानकारी और इस कार्यक्रम को घर बैठे देखने का तरीका बताया गया है.

Ram Mandir Live Telecast – दोस्तों पूरा भारत भगवान श्री राम के नाम से झूम रहा है. अब इंतजार की घड़ियां भी खत्म होने वाली हैं. कल यानी 22 जनवरी को अयोध्या में बने नए राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला की मूर्ति का भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होना है. समारोह को लेकर अयोध्या में सारी तैयारियां लगभग पूर्ण होचुकी है. इस कार्यक्रम को भव्य बनाने को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है.

ऐसे में अगर आप भी इस भव्य कार्यक्रम को देखना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़े. इसमें ram mandir live telecast से जुड़ी जानकारी और इस कार्यक्रम को घर बैठे देखने का तरीका बताया गया है.

राम मंदिर का सीधा प्रसारण

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अब बस कुछ ही घंटे बचे हैं. पूरी अयोध्या को सजाया जा चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों की सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए जा चुके हैं. लेकिन हम सभी काफ़ी बेसबरी से राम लल्ला की मूर्ति एवम् मंदिर का उद्घाटन का लाइव टेलीकास्ट अपने घर बैठे ही देखना चाहते है. तो आई पहले जानते है कि ram mandir pran pratishtha live telecast कब से शुरू होगा.

Ram Mandir Live Telecast

कब होगी प्राण प्रतिष्ठा क्या है समय?

जानकारी के अनुसार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह दोपहर 12:20 से शुरू होने वाला है जो दोपहर 1:00 तक चलेगा. इसके अलावा राम श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय जी ने ऐसा बताया है कि राम मंदिर 23 जनवरी से आम जनता के दर्शन के लिए खोल दिए जाएंगे.

अगर आप इस भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम को Live देखना चाहते हैं. और आप अयोध्या नहीं जा पाए हैं तो इसके लेकर निराश होने की जरूरत नहीं है. इस कार्यक्रम का पूरे देश में सीधा प्रसारण किया जा रहा है. इस कार्यक्रम को आप घर बैठे डीडी न्यूज़ या डीडी नेशनल चैनल पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़े: बंद हो गई Ayodhya Ram Mandir Free Prasad की Booking | कहा we are not fake

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Telecast

अगर आपके पास टीवी की सुविधा उपलब्ध नहीं है. तो आप डीडी न्यूज़ के यूट्यूब चैनल पर भी इसका लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि अयोध्या में विभिन्न जगहों पर डीडी न्यूज ने लगभग 40 कैमरे लगाए हैं. जो 4k तकनीक में लाइव टेलीकास्ट करेगा.

क्या है ram mandir live telecast time

इसके टाइमिंग को लेकर ऑफिसियल घोषणा नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 11 बजे से लाइव टेलीकास्ट शुरू हो जाएगा. केंद्र सरकार द्वारा इसी वजह से 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है.

इसके अलावा राम मंदिर का सीधा प्रसारण से जुड़ी कोई नई अपडेट के लिए इस वेबसाइट से जुड़े रहे. हम यहाँ आपके लिए नई जानकारी उपलब्ध कराते रहेंगे.

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button