Naya Meaning in HindiWhatsApp

End to End Encryption Kya Hota Hai | Whatsapp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning | How to Disable End-To-End Encryption in Messages ?

Whatsapp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning: आपके भेजे गए massage को 2 व्यक्ति के अलावा Thrid Party एक्सेस नही कर सकती है.

Whatsapp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning: End-To-End Encrypted मतलब ये है की आपके व्हात्सप्प के massages और calls को आपके और आपके सामने वाले receiver व्यक्ति के अलावा कोई और Third Party व्यक्ति एक्सेस नही कर सकता है. जिससे की आप बिना डरे बेझिझक किसी से भी कैसी भी बात कर सकते हो.

ये तो आप सभी को पता ही है की आज के समय हमारी सिक्यूरिटी के लेकर हर जगह पर नयी नयी फैसिलिटी हमे प्रदान की जाती है. जिससे की हम Third Party Unknown Person से Secure रह सके. ठीक इसी प्रकार व्हात्सप्प भी अपने users की सिक्यूरिटी के लिए नए नए अपडेट लाता रहता है. उसी में से एक End to End Encryption Whatsapp का भी अपडेट है.

ऐसे में अगर आपको भी आपके व्हात्सप्प स्टेटस या आपके व्हात्सप्प chats के निचे Whatsapp End to End Encryption का Notification देखने को मिलता है और आपको नही पता है की व्हात्सप्प में End to End Encryption Kya Hota Hai या फिर How to Disable End-To-End Encryption in Messages के बारे में जानना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की End-To-End Encrypted Whatsapp on or Off कैसे करे.

Whatsapp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning
Whatsapp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning

जिसके चलते ऐसे में आप आय दिन गूगल पर व्हात्सप्प में End to End Encryption Kya Hota Hai Sikhe All in Hindi व् Whatsapp End to End Encryption Notification का मतलब क्या है या फिर आप End to End Encryption Whatsapp को कैसे बंद करे के बारे में जानना चाहते हो तो ऐसे में आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे. जिससे की हम आपके दिल में उठ रहे सभी End to End Encryption के सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में दे सके.

End to End Encryption Kya Hota Hai ?

End to End Encryption का मतलब है की आपके व्हात्सप्प की chats या calls आपके और आपके सामने वाले व्यक्ति के अलावा कोई और देख या सुन नही सकता है. जिस कारन ऐसे में आपको व्झात्सप्प पर End to End Encryption का notification देखने को मिलता है.

WhatsApp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning

End to End Encryption Means: इसका मतलब ये है की आपके व्हात्सप्प के उपर आपके भेजे गए massage को आपके और आपके सामने वाले व्यक्ति के अलावा और कोई भी व्यक्ति उस massage को एक्सेस नही कर सकता है और ना ही उस massage को देख – पढ़ सकता है. जिसका साफ़ मतलब है की आपका व्हात्सप्प पूर्ण रूप से सिक्योर है.

How to Disable End-To-End Encryption in Messages ?

End-To-End Encrypted Backup Whatsapp on or Off: व्हात्सप्प में आप इस End-To-End Encryption वाले Feature को ऑफ नही कर सकते हो. क्युकी ये आपके व्हात्सप्प में व्हात्सप्प द्वारा आपकी सिक्यूरिटी के लिए ऐड किया गया है. जिससे की आपकी पर्सनल chats को आपके अलावा आपकी परमिशन के बिना कोई और भी व्यक्ति ना देख सके और ना ही आपकी काल्स को सुन सके.

Read Mroe: Sanatan Dharm Kitna Purana Hai | Hindu Dharm Kitna Purana Hai

Read Mroe: Ladki Ka Photo | Ladki Ke Photo | Ladkiyo Ki Pic | Khubsurat Ladki KI Image?

Whatsapp में End to End Encryption के तहत कौन कौन सी चीज़े सिक्योर की जाती है ?

Whatsapp End to End Encryption में कुछ खास चीज़े सिक्योर की जाती है जोकि हम निचे पॉइंट्स में जानगे, जिससे की आपके आलवा कोई और व्यक्ति उन चीजों को एक्सेस ना कर सके.

  • Text and Voice Messages
  • Audio and Video Calls
  • Photo, Videos and Documents
  • Location Sharing
  • Status Updates

निष्कर्ष: WhatsApp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को Whatsapp Messages and Calls Are End-To-End Encrypted Meaning व् Whatsapp End to End Encryption Notification का मतलब क्या होता है और End-To-End Encrypted Backup Whatsapp on or Off कैसे करे के बारे में अच्छे से जानकारी मिल गयी होगी. यदि अभी भी आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते हो. हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है.

1/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button