AppsHow To

Mobile Hang Kare To Kya Karen | Phone Jyada Hang Kare To Kya Karen ?

Phone jyada hang kare to kya karen: mobile hang ठीक करने के लिए phone के सभी ऐप्स को Force Stop करें. और यह काम Force Stop ऐप से Automatic हो जाएगा.

अक्सर हम सभी लोग पूरा दिन मोबाइल में ही घुसे रहते है और अपने फ़ोन को तब तक चलाते है जब तक की हमारे फ़ोन की बैटरी पूरी तरह से ख़तम नहीं हो जाती है. जिसके चलते आपके फ़ोन को बिलकुल भी rest नहीं मिलता है और आपका फ़ोन हैंग होना शुरू हो जाता है. इसलिए आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी को बताऊँगा की phone jyada Hang Kare To Kya Karen और उसे ठीक कैसे करें.

ऐसे में आपको नहीं पता है की Jab Mobile Hang Kare To Kya Karen, जिस कारन आप आय दिन गूगल पर Redmi Mobile Hang Kare To Kya Kare या फिर Agar Phone Hang Kare To Kya Kare आदि लिख कर सर्च करते रहते हो तो ऐसे में ये पोस्ट खास आपके लिए ही है.

Phone Jyada Hang Kare To Kya Karen
Phone Jyada Hang Kare To Kya Karen

जहाँ पर हम आपको आसान शब्दों में Mobile Jyada Hang Kare To Kya Karen के बारे में बारीकी से बताएगें. इसलिए आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे. जिससे की आपके दिल में Mobile Hang Kare To Kya Karen Samsung से जुड़े किसी भी प्रकार का कोई भी सवाल ना रहे.

Phone Jyada Hang Kare To Kya Karen ?

यदि आपका मोबाइल फ़ोन ज्यादा हैंग हो रहा है और आपको नहीं पता है की Jab Phone Hang Kare To Kya Karen. इसके लिए आप हमारे द्वारा दिए गये निम्नलिखित पॉइंट्स को फॉलो कर सकते हो. जिससे की आप Mobile Hang Kare To Kya Karen के बारे में जान कर अपने फ़ोन को हैंग होने से रोक सकोगे.

फ़ोन ज्यादा हैंग करे तो क्या करें

  • सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में Force Stop App को इनस्टॉल करना होगा.
  • जोकि आपको गूगल प्ले स्टोर पर देखने को मिल जायेगा.
  • अब आपको app को ओपन करके Boost वाले आप्शन पर क्लिक करना है.
  • और उसके बाद आपको Go to Settings पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको Force Stop App वाले आप्शन पर क्लिक करके Use Force Stop App को इनेबल करना है.
Agar Phone Hang Kare To Kya Kare
Agar Phone Hang Kare To Kya Kare
  • अब आपको Allow पर क्लिक करना है और उसके साथ ही साथ आपको उसी के निचे Force Stop App Shortcut वाले आप्शन को इनेबल कर देना है.
  • अब आपके मोबाइल में आटोमेटिक background में चल रहे सभी app close हो जायेगें. जोकि हमारे background में रन रहते है और हमे ही नही पता चल पाता है.
Mobile Hang Kare To Kya Karen
Mobile Hang Kare To Kya Karen

Read More: Ladki Ko Impress Kaise Kare Whatsapp Par | Ladki Ko Whatsapp Par Kaise Impress Kare | Ladki Ko Impress Kaise Kare Tips in Hindi?

Read More: XXVI Video Player Apps | XXVI वीडियो प्लेयर ऐप्स

Mobile Jyada Hang Kare To Kya Karen ?

यदि इस app की मदद से ही आपका फ़ोन हैंग होना कम नहीं हुआ है तो ऐसे में आप अपने फ़ोन को एक बार Power Off करके कुछ देर ऑफ रहने के बाद पुनः on कर सकते हो और उसके बाद आप अपने फ़ोन की स्टोरेज को चेक करे. यदि आपके फ़ोन की स्टोरेज फुल है तो आप उसको खाली कर ले. जिसके बाद आपका फ़ोन हैंग होना बंद हो जायेगा.

यदि फिर भी आपका फ़ोन हैंग होना बंद नहीं हुआ है तो ऐसे में आप एक बार अपने फ़ोन को पूरी तरह से रिसेट कर ले. जिससे की आपके फ़ोन में सभी वायरस remove हो जायेगें और आपका फ़ोन 101% हैंग होना बंद हो जायेगा.

निष्कर्ष: Phone Jyada Hang Kare To Kya Karen

मोबाइल हैंग होने से रोकने के लिए आपको अपने मोबाइल में Force Stop App को ओपन करके आपको Boost पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको setting में redirect कर दिया जायेगा. जहाँ पर आपको Force Stop App की सभी सेटिंग को इनेबल कर देना है और उसके बाद आटोमेटिक आपके फ़ोन में रन हो रहे सभी एप्लीकेशन को क्लोज कर देगा. जिससे की आपके फ़ोन की रैम रिलीज़ होगी और आपका फ़ोन हैंग होने से बंद हो जायेगा.

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को Phone Hang Kar Raha Hai To Kya Karen के बारे में अच्छे से समझ आया होगा. यदि अभी भी आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते हो. हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button