Paise Kaise Kamaye

Free Me Paise Kaise Kamaye (5 Best तारिका), फ्री में पैसे कैसे कमाए

Free Me Paise Kaise Kamaye – फ्री में पैसे कैसे कमाए के लिए 5 Best तारिका यहां हैं: 1. Online Surveys, 2. Freelancing, 3. Affiliate Marketing, 4. Content Creation, 5. Online Teaching.

Free Me Paise Kaise Kamaye – जी हां, आप फ्री में पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए कई सारे Online Paise Kamane Ka Tarika है एवम् Free Me Paise Kamane Wala App भी है. तो अगर आप भी मेरी तरह फ्री में पैसे कैसे कमाए चाहते है. तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर लास्ट तक ज़रूर पढ़े.

क्यूकी मैं एक YouTuber हूँ और पिछले छः साल से यूट्यूब पर Apps Review, Online Paise Kaise Kamaye, मोबाइल टिप्स एंड ट्रिक्स के वीडियो बनाता आ रहा हूँ, मैंने 32 लाख से ज़्यादा लोगो का भरोसा और दिल जीत है. तभी मेरे यूट्यूब चैनल पर आज 32 लाख से भी ज़्यादा सब्सक्राइबर है. इसलिए मैं आपको इस पोस्ट में जो भी Free Me Paise Kamane Wala App या Online Paise Kaise Kamaye Without Investment का तारिका बताऊँगा, वो आपको मैं एकदम Real और 100% टेस्ट किया हुवा है. Money Earn करने वाले कई सारे तारिका है. लेकिन फ्री में पैसे कैसे कमाए इसके लिए कुछ गिने चुने ही रास्ते है और प्लेटफार्म भी कम ही है इस लिये आज मैं आपके लिये Free Me Paise Kaise Kamaye इसके लिए 5 तारिका लाया हूँ.

Free Me Paise Kaise Kamaye के लिए 5 Best तारिका यहां हैं:

  1. Online Surveys: वेबसाइटों पर ऑनलाइन सर्वेक्षण करके पैसे कमा सकते हैं.
  2. Freelancing: फ्रीलैंसिंग के माध्यम से अपने ज्ञान, कौशल या क्षमताओं को बिक्री करके पैसे कमा सकते हैं.
  3. Affiliate Marketing: वेबसाइटों पर अपने विज्ञापनों के माध्यम से विक्रेताओं के उत्पादों या सेवाओं को बिक्री करके पैसे कमा सकते हैं.
  4. Content Creation: ब्लॉग, वीडियो, इमेज, आदि बनाकर वेबसाइटों पर पैसे कमा सकते हैं.
  5. Online Teaching: अपने ज्ञान या विदेशों में विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देकर पैसे कमा सकते हैं.

1. Online Surveys – Online Survey Se Paise Kaise Kamaye

ऑनलाइन सर्वे से पैसे कामना एक आसान तारिका है. आपको कोई भी मार्केट रिसर्च वेबसाइट या App में अकाउंट बना कर ज्वाइन करना होगा जिसका काम ऑनलाइन सर्वे करना होता है. इन Apps और websites में बहुत सारे Online surveys list किए हुवे होते हैं. और आप जब उन सर्वे को पूरा करते है तब आपको सर्वे पूरा करने के पैसे देते हैं. आपको सिर्फ अपने ओपिनियन और व्यूज देने होते हैं जिसका फीडबैक मार्केट रिसर्च के लिए इस्तेमाल होता है. आपको हर सर्वे के पैसे अलग-अलग होते हैं और ये पैसे आपको पेपाल या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाते हैं.

Free Me Paise Kaise Kamaye
Free Me Paise Kaise Kamaye

कुछ पॉपुलर ऑनलाइन सर्वे कंपनी/Websites है:

  1. Survey Junkie
  2. Swagbucks
  3. Toluna
  4. Vindale Research
  5. Ipsos i-Say

आप इन वेबसाइट्स पर विजिट करके अपना अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं और एलिजिबल सर्वे के लिए अप्लाई कर सकते हैं. नोट करें कि हर सर्वे के लिए eligible नहीं होते और कई बार सर्वे सीमित संख्या में प्रतिभागियों के लिए होते हैं. इसलिए आपको जल्दी से जल्दी Survey के लिए apply करना चाहिए.

यह पोस्ट भी पढ़े – Ludo Game Paytm Cash Apk Download, Ludo Real Money Apk

2. Freelancing – Freelancing Se Paise Kaise Kamaye

फ्रीलांसिंग से पैसे कामना एक अच्छा तारिका है. अपने स्किल्स (Skills) और नॉलेज (Knowledge) को बेचने का. आपको सिर्फ अपने कौशल (Skills) और विशेषज्ञता (Expertise) के अनुसार प्रोजेक्ट यानी काम ढूढ़ने है और उसे पूरा करने के लिए ग्राहकों को विश्वास दिलाना होता है. आप किसी भी फील्ड में फ्रीलांसिंग (Freelancing) कर सकते हैं, जैसे डिजाइन (Design), राइटिंग (Writing), प्रोग्रामिंग (Programming), डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing), और भी बहुत कुछ है.

आप फ्रीलांसिंग (Freelancing) के लिए पॉपुलर प्लेटफॉर्म्स (Platforms) यानी वेबसाइट और Apps का इस्तेमाल कर सकते हैं:

  1. Upwork
  2. Freelancer
  3. Fiverr
  4. PeoplePerHour
  5. Guru

यहां पर आप अपना प्रोफाइल बनाकर अपने स्किल्स और पोर्टफोलियो (Portfolio) को शोकेस (Showcase) कर सकते हैं. और क्लाइंट्स के प्रोजेक्ट्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आपको प्रोजेक्ट के अनुसार पेमेंट निगोशिएशन मतलब मोल भाव करनी होती है और उसके बाद ही आप उनके दिये हुवे प्रोजेक्ट पर काम करते हैं. फ्रीलांसिंग से पैसे कमाने के लिए आपको अपनी स्किल्स को इम्प्रूव करने और रेगुलर प्रोजेक्ट्स को पूरा करने होंगे.

निष्कर्ष:

उम्मीद करते हैं कि आप सभी जान गये होंगे के Paise Kaise Kamaye के लिए मैंने आपको Online Paise Kamane Ka Tarika बताया और साथ में Online Paise Kaise Kamaye Without Investment ये भी बताया की कैसे आप Freelancing और Affiliate Marketing करके आप Free Me Paise Kaise Kamaye इसी तरह के और भी पोस्ट पढ़ सकते है. जो की मैंने आपके लिये हिन्दी में Naya

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button