Naya Meaning in HindiWhatsApp

Same As Last Seen Meaning in Hindi, सेम एज लास्ट सीन का मतलब

Same As Last Seen Meaning in Hindi – सेम एज लास्ट सीन का मतलब हिंदी में हुआ की आपने जो सेटिंग लास्ट सीन के लिए Apply किया है. वही सेटिंग आपका ऑनलाइन के लिए भी लागु हो जायेगा. और Same as Last Seen को लागू करने के लिए 3 Dots > Settings > Privacy > Last Seen and Online यहाँ से आप इस सेटिंग को अपने WhatsApp के लिए Apply कर सकते है.

व्हाट्सएप के अंदर एक नया सेटिंग आया है. और उसका नाम है same as last seen लेकिन आप में से बहुत सारे लोगों को नहीं पता है कि, same as last seen in whatsapp क्या है? और सेम एज लास्ट सीन का मतलब क्या होता है? और इस सेटिंग का इस्तेमाल हम कहां कर सकते हैं. तो अगर आप सभी भी same as last seen meaning in hindi के बारे में डिटेल में जानना चाहते हो, तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते रहे.

Same As Last Seen Meaning in Hindi

सेम एज लास्ट सीन का मतलब हिंदी में हुआ की आपने जो सेटिंग लास्ट सीन के लिए Apply किया है. वही सेटिंग आपका ऑनलाइन के लिए भी लागु हो जायेगा. और इसे लागू करने के लिए 3 Dots > Settings > Privacy > Last Seen and Online यहाँ से आप इस सेटिंग को अपने WhatsApp के लिए Apply कर सकते है. इस Last Seen and Online सेटिंग के अंदर 2 ऑप्शन है,

  1. Who Can See My Last Seen
  2. Who Can See When I’m Online
Same As Last Seen
Same As Last Seen

Who Can See My Last Seen और Who Can See When I’m Online इन दोनों विकल्प का use करके आप बहोत काम कर सकते है जैसे:–

  1. अपना Online and Last seen hide कर सकते है.
  2. किसी एक को अपना लास्ट सीन दिखा सकते है. और ऑनलाइन भी.
  3. सभी को अपना ऑनलाइन और लास्ट सीन दिखा सकते है. और किसी-किसी Contact के लिए अपना ऑनलाइन और लास्ट सीन को छुपा सकते है.
  4. अपना केवल ऑनलाइन दिखा सकते है. और लास्ट सीन छुपा (Hide) सकते है.
  5. या फिर लास्ट सीन के लिए जो सेटिंग आप apply कीजियेगा वही सेटिंग ऑनलाइन के लिए भी apply होगा.

तो आईये जानते है की same as last seen ka hindi में उपयोज जानते है.

सेम एज लास्ट सीन का मतलब क्या होता है?

Same as last seen meaning तो आपने जान लिया की लास्ट के लिए जो सेटिंग आप apply कीजियेगा वही सेटिंग ऑनलाइन के लिए भी apply होगा. लेकिन इसको use कैसे करना है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको 3 Dots > Settings > Privacy > Last Seen and Online > और फिर who can see my last seen वाले ऑप्शन में आपको चार सेटिंग मिलेगा इनमें से हर एक सेटिंग्स का काम अलग-अलग है.

  1. Everyone
  2. My Contact
  3. My Contact Expect
  4. Nobody

Everyone meaning in Hindi – इसका मतलब हुवा की आपका लास्ट सीन सभी को दिखायी देगा.

My Contact meaning in Hindi – इसका मतलब की आपने जिनका-जिसका नंबर अपने फ़ोन में सेव किया होगा, और जिसने आपका नंबर अपने फोन में सेव किया होगा सिर्फ़ उनलोगों को ही आपका WhatsApp का लास्ट सीन दिखेगा.

My Contact Expect Meaning in Hindi

माय कॉन्टैक्ट एक्सपेक्ट मीनिंग इन हिंदी थोड़ा अलग है, इसमें आप ये कंट्रोल कर सकते है. की आपका लास्ट सीन कौन-कौन देख सकता है. और कौन-कौन नहीं देख सकता है.

जैसे आपके कांटैक्ट में 400 नंबर सेव है, लेकिन उन्मे से आपके ममी-पापा, भइया-भाभी, दोस्त रिस्टेदार बहुत होंगे एक दो GF और BF का भी नंबर होगा, तो आप इस सेटिंग से इनमें से किन्ही एक को अपना लास्ट सीन सीखा भी सकते है. और किन्ही एक के लिये छुपा भी सकते है. Example – आपके भैया का नंबर यह My Contact Expect में जाकर अनटिक यानी रेड टिक लगा दिया और पापा का भी तो आपके पापा और भैया दोनों आपका लास्ट सीन नहीं देख पायेंगे. बाक़ी सभी 398 कांटैक्ट को दिखेगा.

WhatsApp Nobody का मतलब आपका लास्ट सीन कोई नहीं देख सकता है.

Same as Last Seen in WhatsApp

जैसा कि आपने ये जान लिया की whatsapp में लास्ट सीन एंड ऑनलाइन के अंदर चार ऑप्शन है और इनका आपने मतलब भी जान लिया की Everyone, My Contact, My Contact Expect एवम् Nobody का क्या-क्या काम है. तो इन्ही सेटिंग का इस्तेमाल करके आप सेम एज लास्ट सीन इन व्हाट्सएप का भी यूज कर सकते है. और अपना लास्ट सीन और ऑनलाइन पर कंट्रोल अपने व्हाट्सएप के कांटैक्ट के लिए कर सकते है.

Same As Last Seen Meaning in Hindi
Same As Last Seen Meaning in Hindi

Same as Last Seen Meaning in Hindi Translation

गूगल अनुवाद तो आपको बता देगा की, same as last seen meaning in hindi Translation – “जैसा कि पिछली बार देखा गया था” यह है. लेकिन इसका सही मतलब यह नहीं है. इसका मतलब हुवा की लास्ट सीन के लिए जो सेटिंग आप apply कीजियेगा वही सेटिंग ऑनलाइन के लिए भी apply होगा. यानी अगर आपने लास्ट में everyone रखा है और फिर same as last सेट कर दिया तो आपका ऑनलाइन और लास्ट सीन सभी को दिखेगा.

निष्कर्ष: Same As Last Seen Meaning in Hindi

सेम एज लास्ट सीन का मतलब हिंदी में हुआ की आपने जो सेटिंग लास्ट सीन के लिए Apply किया है. वही सेटिंग आपका ऑनलाइन के लिए भी लागु हो जायेगा. और Same as Last Seen को लागू करने के लिए 3 Dots > Settings > Privacy > Last Seen and Online यहाँ से आप इस सेटिंग को अपने WhatsApp के लिए Apply कर सकते है.

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button