AppsHow ToWhatsApp

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare | किसी का व्हात्सप्प कैसे चेक करे?

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare: आपको अपने व्हात्सप्प को वा-प्रो ऐप की मदद से लिंक करना होगा और फिर उसके बाद ही आप व्हात्सप्प चेक कर सकोगे.

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare – किसी का भी व्हात्सप्प खुद के फ़ोन में चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में WA Pro App को इनस्टॉल करना होगा और उसके बाद आपको उसी app को ओपन करके Whats Scan वाले आप्शन पर क्लिक करना है और फिर आपको एक बारकोड दिखाई देगा. अब आपको अपने फ़ोन में व्हात्सप्प में आकर 3 डॉट पर क्लिक करना है और फिर Linked Devices पर क्लिक करना है.

अब Link a Device वाले आप्शन पर क्लिक करे और आपके सामने QR Scanner Open हो जायेगा, जिससे आपको अपने फ़ोन के बारकोड को स्कैन करना है और आपके फ़ोन में व्हात्सप्प आ जायेगा और आप कभी भी दुसरे का व्हात्सप्प अपने फ़ोन में देख सकोगे.

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare

जैसा की आप सभी को पता ही है की हम सभी लोग व्हात्सप्प का भरपूर इस्तेमाल करते है और अगर हमे किसी को कोई फाइल या डाक्यूमेंट्स भेजना होता है तो ऐसे में हम सीधे व्हात्सप्प का ही इस्तेमाल करते है, क्युकी ये बाकि सभी प्लेटफार्म के मुताबिक काफी यूजर फ्रेंडली है. जिस कारन हम अक्सर अपने खास लोगो के साथ व्हात्सप्प के उपर जरुर connect रहते है.

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare
Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare

लेकिन ऐसे में कई बार हम सामने वाले व्यक्ति का व्हात्सप्प चेक करना चाहते है, जिससे की हमे पता लग सके की सामने वाला व्यक्ति हमारे अलावा और किस किस व्यक्ति के साथ बात कर रहा है. लेकिन ऐसे में आपको नहीं पता है की Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare तो ये पोस्ट खास आपके लिए ही है. जहाँ पर हम आपको step by step बताएगें की कैसे किसी का व्हात्सप्प चेक करते है अपने फ़ोन में. तो ऐसे में आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे.

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare ?

दुसरे का व्हात्सप्प चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में WA Pro app को इनस्टॉल करना होगा. जिसके लिए आपको प्ले स्टोर जाना होगा, जहाँ पर आपको WA Pro मिल जायेगा. यदि आप चाहो तो आप निचे दिए गये लिंक की मदद से भी app को डाउनलोड कर सकते हो.

अपने फ़ोन में –

Step 1. आपको अपने फ़ोन में WA Pro को ओपन करना है.

Step 2. अब Whats Scan के उपर क्लिक करना है.

Step 3. और उसके बाद आपके सामने बारकोड आ जायेगा.

किसी का व्हात्सप्प कैसे चेक करे
किसी का व्हात्सप्प कैसे चेक करे

ये भी पढ़े – Pahli Social Media Site Kaun si thi | World First Social Media Website ?

ये भी पढ़े – Hacksplaining Kya Hai in Hindi | Hacksplaining com ?

जिसका व्हात्सप्प चेक करना चाहते हो, उसका फ़ोन लेना है.

Step 4. दुसरे के फ़ोन में उसके व्हात्सप्प को ओपन करना है.

Step 5. अब 3 डॉट पर क्लिक करना है,

Step 6. और फिर Linked Device वाले आप्शन पर क्लिक करना है.

Step 7. इसके बाद Link a Device पर क्लिक करना है.

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare
Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare

Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare

Step 8. फिर उसके बाद Use Mobile Data पर क्लिक करना है.

Step 9. अब इस फ़ोन में QR Scanner ओपन हो जायेगा,

Step 10. जिससे आपको अपने फ़ोन के बारकोड को स्कैन करना है.

Step 11. अब इसके बाद आपके फ़ोन में दुसरे वाले फ़ोन का व्हात्सप्प आ जायेगा, जिसके व्हात्सप्प को आप अपने ही फ़ोन में देख सकते हो और वही से रिप्लाई भी कर सकते हो.

किसी का व्हात्सप्प कैसे चेक करे
किसी का व्हात्सप्प कैसे चेक करे

F&Q in Hindi:

प्रश्न 1. दूसरे फोन से व्हाट्सएप चैट कैसे चेक करें?

उत्तर – अपने फ़ोन में वा-प्रो ऐप को ओपन करके Whats Scan पर क्लिक करना है और फिर आपके सामने बारकोड आ जायेगा. अब आपको दुसरे व्यक्ति के फ़ोन में व्हात्सप्प को ओपन करके 3 डॉट पर क्लिक करके Linked Devices पर क्लिक करना है और फिर Link a Devices वाले आप्शन पर क्लिक कर देना है. अब Use Mobile Data पर क्लिक करना है. इसके बाद आपके सामने QR Scanner आ जायेगा. जिससे आपको अपने फ़ोन के बारकोड को स्कैन करना है.

प्रश्न 2. क्या कोई दूसरे फोन से व्हाट्सएप मैसेज पढ़ सकता है?

उत्तर – जी हाँ, आपके व्हात्सप्प के massage को आप अपने किसी दुसरे फ़ोन में पढ़ सकते हो. जिसके लिए आपके पास सबसे पहले वा-प्रो ऐप होना जरुरी है. जिसकी मदद से आप अपने व्हात्सप्प को दुसरे मोबाइल के व्हात्सप्प को लिंक कर सकते हो.

प्रश्न 3. एक ही नंबर से दो व्हाट्सएप कैसे चलाएं?

उत्तर – आपको अपने फ़ोन (B) में वा-प्रो ऐप को ओपन करना है और फिर Whats Scan वाले आप्शन पर क्लिक करना है. अब आपको अपने उस फ़ोन को लेना है, जिसका व्हात्सप्प आप दुसरे फ़ोन (A) में चलना चाहते हो और उस फ़ोन के व्हात्सप्प में आकर 3 डॉट पर क्लिक करके linked devices पर क्लिक करना है और फिर Link a Device पर क्लिक करना है. इसके बाद आपको इस फ़ोन (A) के स्कैनर से पहले वाले फ़ोन (B) के बारकोड को स्कैन करना है.

प्रश्न 4. क्या व्हाट्स एप सेफ है?

उत्तर – जी हाँ, व्हात्सप्प बिलकुल सेफ है, जोकि आपकी प्राइवेसी को सिक्योर करने के लिए end to end encryption key का इस्तेमाल करता है.

निष्कर्ष: किसी का व्हात्सप्प कैसे चेक करे

हमे उम्मीद है की आपको Kisi Ka Whatsapp Kaise Check Kare के बारे में अच्छे से समझ आया होगा. अगर फिर भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमसे कमेंट्स में पूछ सकते हो. हम आपके सवालों का जवाब देने में आपकी मदद करेगें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button