News

Jagarnath Mahato Nidhan News: Jagarnath Mahato Death

Jagarnath Mahato Nidhan News: झारखंड राज्य के शिक्षा मंत्री Jagarnath Mahto जी जो काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. आज दुनिया को अलविदा कह गए.

Jagarnath Mahato Nidhan News: काफी लंबे समय से बीमार चल रहे जगरनाथ महतो जी का आज निधन हो गया। झारखंड के लिए बहुत ही दुखद खबर। हाल ही में उनकी तबियत खराब को लेकर उन्हें चेन्नई में भर्ती कराया गया था.

Jagarnath Mahato Death

आज सुबह झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो जी का इलाज के दौरान निधन हो गया। उन्होंने चेन्नई के एम जी एम अस्पताल में अंतिम सांस ली. और Jagarnath Mahato Death हो गया. काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे जगरनाथ महतो. कोरोना काल के समय से ही उनके स्वास्थ में उतर चढ़ाव हो रहा था. इस दौरान उन्होंने कई बार चेन्नई जाकर बेहतर इलाज करवाया. लेकिन दो साल पहले कोरोना महामारी के चपेट में आने के बाद से उनकी तबियत काफी बिगड़ती गई. और फेफड़ों में संक्रमण हो गया था. जिसके बाद उन्हें कई पर इससे संबधित परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Jagarnath Mahato Nidhan News

जगरनाथ महतो जी झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवम साक्षरता सह उत्पाद विभाग के मंत्री थे. साथ ही वो राज्य के डुमरी विधानसभा के झारखंड मुक्ति मोर्चा से विधायक थे. Jagarnath Mahato जी 2019 के विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा की डुमरी विधानसभा सीट से अपने प्रतिद्वंदी को लगभग 30,000 मतों के भारी अंतर से पराजित कर विधायक बने. और बाद में उन्हें झारखंड सरकार ने शिक्षा एवम साक्षरता सह उत्पाद विभाग का प्रभार दिया. झारखण्ड के कैबिनेट मंत्री होने के साथ साथ जगरनाथ महतो जी झामुमो के वरिष्ठ और कद्दावर नेता भी थे.

Jagarnath Mahato News

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो जी का आज सुबह 8:40 बजे निधन हो गया. उन्होंने चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में अंतिम सांस ली. झारखंडवासियों के दृष्टि से बहुत ही यह एक अपूरणीय छती हुई है.

यह पोस्ट भी पढ़े – Jagarnath Mahto News: Jharkhand Ke Shiksha Mantri जी का निधन हो गया है.

Jagarnath Mahato Health

पिछले महीने जब Jagarnath Mahato health ज्यादा बिगड़ गई तब उन्हे राजधानी रांची के पारस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. फिर अधिक बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट कर चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी फाइटर की तरह राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य किए.

Jagarnath Mahato Nidhan News
Jagarnath Mahato Nidhan News

Jagarnath Mahto News Today in Hindi

झारखंड राज्य के शिक्षा मंत्री जी जो काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जिंदगी और मौत की लड़ाई में दो साल तक फाइटर की तरह लड़ते हुए आज जगरनाथ दा ने अंतिम सांस ली. और दुनिया को अलविदा कह गए.

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button