How To

Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare ?

Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare:- आज हम आपको इसके बारे मे ही जानकारी देने जा रहे, जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढे.

Introduction:-

Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare:- जैसा की दोस्तों आप सभी जानते है की अपने दोस्तों के पास विडिओ कल और Chating करने का जो सबसे पहला फीचर था वह Whatsapp पर लाया गया था उकसे बाद Facebook पर और फिर instagram पर यह सुविधा उपलब्ध हुई. Instagram अन्य कई तरह की App के मुकाबले फिलहाल के समय मे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, क्यूंकी आप यहाँ पर Reels भी देखते है. साथ ही आपको यहाँ पर Chating करने के और भी कई तरह के स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल जाते है.

ऐसे मे आप भी अपने किसी दोस्त या कहे तो गर्लफ्रेंड से जरूर से instagram पर chating करते होंगे. लेकिन जहा थोड़ा बहुत प्यार होता है वहाँ पर गुस्सा नाराजगी तो चलती ही रहती है. ऐसे मे यदि सामने वाला गुस्से मे आपको Block करदे, तब आप खुद को Unblock कर सकते है, यही जानकारी इस पोस्ट मे देने वाले है. आइए आपको बताते है.

Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare

मान लीजिए की आपका कोई खास दोस्त है जिससे आप राजन इंस्टाग्राम पर chating करते है. ऐसे मे यदि आपके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो जाता है और यह लड़ाई का रूप धारण कर लेता है. तब वह गुस्से मे आपको Block कर देता है. जिसके बाद आप उससे अपने दिल की बात भी नहीं कह पाते है. आप अपनी सफाई मे कुछ कह भी नहीं सकते है क्यूंकी आपको ब्लॉक कर दिया गया है. इसलिए आप इंटरनेट पर “If someone has blocked you on Instagram, how to unblock it” या “Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare” खोजते है. मगर आपको इसके बारे मे कोई सही सोल्यूशंस नहीं दे पाया है. तो इसका असली तरीका क्या है वही जानकारी हम आपको देने जा रहे है.

Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare
Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare

ऐसे करे instagram पर खुद को unblock

दोस्तों जब आपको कोई ब्लॉक कर देता है तब आप इधर उधर कोई ऐसा तरीका जानने की कोशिश करते है. जिससे की आप खुद ही unblock हो जाए. ऐसे मे आपने Youtube, facebook या Google पर न जाने कितने ही आर्टिकल या वीडियोज़ देखें होंगे. जिन्हे देखने या पढ़ने के बाद मे आपको गुस्सा आने के अलावा कुछ और नसीब नहीं हुआ होगा. मगर हम आपने आर्टिकल मे किसी भी यूजर को गुमराह नहीं करते है और जो सच्चाई है उसे ही बताते है. इसलिए हम आपको एक बात साफ करना चाहते है की यदि आपको किसी ने इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया है तो खुद को उन्ब्लोक्क करना का कोई भी विकल्प नहीं है.

यह सामने वाले की मर्जी है जिसने आपको ब्लॉक किया हुआ है. यदि वह चाहे तो आपको unblock कर सकता है. यदि नहीं चाहता है तो वह आपको unblock नहीं करेगा. मगर फिर भी कुछ लोगों को यह बात पचती नहीं है. और वो किसी दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare जानने के लिए निकल पड़ते है.

इंस्टाग्राम पर खुद को Unblock करने की Trick ?

दोस्तों इंस्टाग्राम पर यदि आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया है और आप उससे एक बार बात करना चाहते है तो इंस्टाग्राम पर आप खुद को unblock तो नहीं कर सकते है. मगर एक तरीका है जिसका इस्तेमाल कर आप उससे अपने दिल की बात कह सकते है.

इसके लिए आपको एक काम करना होगा और वह है की आपको एक Fake Account बनाना होगा. जिसके माध्यम से आप उसे Message करके अपने दिल की बात कह सकते है. कुछ लोग नया अकाउंट बना तो लेते है मगर Message के दौरान Hello जैसा ही मैसेज कर पाते है. यहाँ पर ध्यान देने की बात यह है की यदि सामने वाले का account private है तो आप एक ही बार मैसेज भेज सकते है. तो आपको एक ही मैसेज मे अपने दिल की बात कह देनी है. उसके बाद वह चाहे तो आपको unblock भी कर सकता है.

इंस्टाग्राम पर खुद को unblock क्यूँ नहीं कर सकते है?

दोस्तों इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के सिक्युरिटी और प्राइवसी का बेहद ज्यादा ध्यान रखता है. इसलिए यदि आपको किसी ने unblock कर दिया है तो इंस्टाग्राम समझ जाता है की वह आपको पसंद नहीं करता है, इसलिए वह ब्लॉक करने का विकल्प देता है. और unblock करने का अधिकार भी उसे ही देता है, जिसने आपको ब्लॉक किया है.

यह भी जाने:–

Fake Number se WhatsApp Kaise Chalayen 

दूसरे की कॉल सुनने वाला ऐप | Dusre ka Call kaise Sune 2024

इंस्टाग्राम पर किसी को Unblock कैसे करे?

दोस्तों जैसा की हमने आपको बताया है की आप इंस्टाग्राम पर खुद को Unblock नहीं कर सकते है. मगर यदि आपने किसी को Block किया है और अब आप उसे Unblock करना चाहते है. मगर आपको नहीं पता की “Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare” या “How to Unblock Someone on instagram” तो चलिए अब आपको इसके बारे मे ही जानकारी देते है.

1- सबसे पहले फोन मे इंस्टाग्राम को ओपन करे.

2- इसके बाद आपको यहाँ पर अपनी profile को ओपन कर लेना है.

3- इसके बाद आपको यहाँ पर दी गई 3 लाइन पर क्लिक कर देना है.

4- अब आपको यहाँ पर एक Settings & Privacy पर क्लिक कर देना है.

5- इसके बाद आपको यहाँ पर थोड़ा नीचे आने पर Blocked का विकल्प मिलता है. क्लिक करे.

6- अब आपके सामने आपके द्वारा Block कीये गए यूजर्स की लिस्ट आ जाती है.

7- अब यही से आप जिसे चाहे Unblock कर सकते है.

8- जिसे अपने Unblock करना है उसके नाम के आगे दिए Unblock बटन पर क्लिक करे.

9- इसके बाद वह unblock हो जाएगा.

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप इंस्टाग्राम पर किसी को भी unblock कर सकते है.

इंस्टाग्राम पर किसी को Block कैसे करे?

अब यदि दोस्तों आपको नहीं पता है की आप इंस्टाग्राम पर किसी को Block कैसे कर सकते है. तो यह करना बेहद आसान है. इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

1- सबसे पहले जिसे Block करना है उसकी Chat को ओपन करे.

2- इसके बाद आपको यहाँ पर दिए गए उसके उसके नाम पर क्लिक कर देना है.

3- अब आपको यहाँ पर Option का विकल्प मिलता है, क्लिक करे.

4- आपको यही पर ही Block का विकल्प मिल जाएगा.

तो कुछ इस तरह से आप इंस्टाग्राम पर किसी को भी ब्लॉक कर सकते है.

Conclusion:- Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare

आज की इस खास पोस्ट मे हमने आपको Instagram Par Kisi Ne Block Kar Diya To Unblock Kaise Kare के बारे मे बताया है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा, तो आप हमे कमेन्ट के माध्यम से जरूर बताए और आगे भी इसी तरह की पोस्ट को पढ़ने के लिए आते रहिएगा. धन्यवाद.


इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक कर दे तो अनब्लॉक कैसे करें?

1- सबसे पहले फोन मे इंस्टाग्राम को ओपन करे.
2- इसके बाद आपको यहाँ पर अपनी profile को ओपन कर लेना है.
3- इसके बाद आपको यहाँ पर दी गई 3 लाइन पर क्लिक कर देना है.
4- अब आपको यहाँ पर एक Settings & Privacy पर क्लिक कर देना है.
5- इसके बाद आपको यहाँ पर थोड़ा नीचे आने पर Blocked का विकल्प मिलता है. क्लिक करे.
6- अब आपके सामने आपके द्वारा Block कीये गए यूजर्स की लिस्ट आ जाती है.
7- अब यही से आप जिसे चाहे Unblock कर सकते है.
8- जिसे अपने Unblock करना है उसके नाम के आगे दिए Unblock बटन पर क्लिक करे.
9- इसके बाद वह unblock हो जाएगा.


मैं कैसे देख सकता हूं कि मुझे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक किया गया है?

इसके लिए आप इंस्टाग्राम के सर्च icon पर क्लिक करके उसके अकाउंट को सर्च करे, यदि कोई नतीजा सामने नहीं आता है तो आप उसके द्वारा ब्लॉक कर दिए गए है.

Mr. RPZee

Hello Guys 🙏 I'm New Tech Content writer at nayanews18.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button