AppsCricket NewsHow To

How to watch ipl auction 2024 | IPL auction 2024 streaming app

How to watch ipl auction 2024 – मोबाइल में IPL auction 2024 live देखने के लिए गूगल प्ले स्टोर से जिओ सिनेमा ऐप को डाउनलोड करना होगा. और फिर JioCinema को खोलें और देखें.

भारत में क्रिकेट प्रेमियों के बीच IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिलता है. ऑक्शन से ही फैंस के बीच में अपने पसंदीदा टीम और खिलाड़ियों को लेकर चर्चा शुरू हो जाती है. क्योंकि वो ये जानने को लेकर बहुत ही उत्सुक रहते हैं कि कौन सा नया प्लेयर उनके टीम में आ रहा है, कौन जा रहा है, इस सीजन में टीम का कैप्टन कौन बनेगा इत्यादि कई सवाल फैंस के मन में रहते हैं. चूंकि अब आईपीएल ऑक्शन का समय आ गया है इसीलिए फैंस ये पता कर रहे हैं कि how to watch ipl auction 2024 यानी आईपीएल 2024 का ऑक्शन कहां देखें. तो अगर आप भी लाइव ऑक्शन देखना चाहते हैं तो इस पोस्ट में इसका जवाब मिलेगा.

How to watch ipl auction 2024

  1. मोबाइल में IPL auction 2024 live देखने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर खोलें.
  2. यहाँ Jio Cinema लिखकर सर्च करें.
  3. फिर जिओ सिनेमा ऐप को डाउनलोड करें.
  4. और फिर JioCinema App को खोलें.
  5. और सबसे पहले आपको एक banner देखने को मिलेगा IPL auction 2024 live का तो फिर “Watch Now” पर क्लिक करें.
  6. फिर इसके बाद आप streaming app JioCinema में ipl auction 2024 लाइव देख सकते है.

यह पोस्ट भी पढ़े – Aaj Ka IPL Match Kiska Hai 24 April (आज का आईपीएल मैच किसका है)

IPL auction 2024 streaming app

प्रत्येक आईपीएल सीजन के पहले दिसंबर महीने में ऑक्शन होता है. जिसमें टीमें बोली लगाकर खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करती हैं. कुछ खिलाड़ियों को फिर से अपने टीम में रिटेन करती हैं. कई प्लेयर्स टीमों का हिस्सा बनने और आईपीएल के जरिए अपना परफॉर्मेंस देने के लिए इस ऑक्शन में भाग लेते हैं.

अब ऐसे में फैंस काफी इंटरेस्टेड हैं कि इस ऑक्शन को लाइव कहां देखें और ipl auction 2024 streaming app कौन सा है. तो मैं आपको बता दूं कि 2024 में होने वाले आईपीएल सीजन ऑक्शन का Star Sports Network पर लाइव स्ट्रीमिंग होगा.

साथ ही मोबाईल एप्लीकेशन JioCinema पर आप लाइव आईपीएल ऑक्शन देख सकते हैं. क्योंकि इस प्लेटफार्म पर भी 2024 ipl mini auction लाइव दिखेगा. और सभी OTT प्लेटफार्म यूजर पूरे मिनी ऑक्शन को फ्री मे लाइव देख सकते हैं.

IPL auction 2024 date and time

आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब ऑक्शन भारत में न होकर कही और हो रहा है.
IPL 2024 का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर, मंगलवार को Dubai के Coco-Cola Arena में हो रहा हैं. ऑक्शन भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1 बजे से शुरू होगा और Star Sports Network एवम JioCinema पर लाइव होगा.

How to watch ipl auction 2024

IPL auction 2024 time start and end

आईपीएल को क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाता हैं. जिसमें अलग अलग देश के खिलाड़ी भाग लेते हैं. लगभग 2 महीने तक चलने वाला यह टूर्नामेंट क्रिकेट प्रेमियों के साथ पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय है. 10 टीमों वाला यह टूर्नामेंट अपने अंतिम दौर में रोमांचक होता चला जाता है. इंडियन प्रीमियर लीग की पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा है कि ऑनलाइन प्लेटफार्म होटस्टार, जियोसिनेमा, स्टार स्पोर्ट्स इत्यादि पर करोड़ों लोग प्रतिदिन लाइव देखते हैं और रोमांच का लुत्फ उठाते हैं.

ipl auction 2024 time start and end – आईपीएल को लेकर करोड़ों फैंस का इंतजार आज खत्म होने वाला है. क्योंकि आज यानि 19 दिसंबर को आईपीएल ऑक्शन दुबई में होने जा रहा है. जो 1 PM पर शुरू होगा. फैंस इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं. और यह तब तक चलेगा जब तक कि टीम्स अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीद नही लेते और टीम्स का पर्स खाली नहीं हो जाता.

Conclusion:-

उम्मीद है कि आपको ipl 2024 season के ऑक्शन से जुड़ी हर जानकारी जैसे इसे कहां देखना है, ऑक्शन का डेट और टाइम क्या है, कहां हो रहा है, आदि पोस्ट को अंत तक पढ़ने के बाद जरूर मिल गई होगी. तो यदि पोस्ट अच्छा लगा हो तो दोस्तों में भी यह महत्वपूर्ण जानकारी शेयर करें.

Naya News18

नया न्यूज़ 18 एक ऑनलाइन वेबसाइट है, Naya News18 में How to से जुड़े सभी सवालो के जवाब मिलेगा, साथ में आपको WhatsApp News, Update, Apps, एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स, टेक न्यूज़, व्हाट्सप्प, Cricket News in Hindi और भी बहोत कुछ at NayaNews18.com - " जानकारी देंगे वही, जो है सही "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button