Naya News

Hacksplaining Kya Hai in Hindi | Hacksplaining com ?

Hacksplaining;- Hacksplaining एक Website है जोकी Hacksplaining.com के नाम से इंटरनेट पर मशहूर है. Hacksplaining Website पर आपको Hacking से जुड़े आर्टिकल वह PDF देखने को मिल जाती है, जिनसे आप एक बड़े Hacker तो नहीं बन सकते है, मगर आप एक छोटी शुरुआत यहाँ से जरूर कर सकते है.

Introduction:-

Hacksplaining Kya Hai in Hindi:- दोस्तों आपने अपने आस पास या फिर अपने किसी दोस्त या फिर कम से News पर तो जरूर से सुना होगा की, इसका वो hack हो गया उसका वो Hack हो गया. ऐसा सुनने के बाद मन मे दो तरह के सवाल आते है, पहला, की कहीं मेरा ही कुछ Hack न हो जाए, दूसरा की क्या मे भी Hacking सिख सकता या फिर कर सकता हूँ. अब कुछ लोग तो पैसों के लिए Hacker बनना चाहते है तो कुछ को Hacking करने का बेहद ज्यादा शोक रहता है. मगर यदि आपने भी कभी अपने मन मे Hacking को सीखने या फिर Hacking से बचने के बारे मे सोच है, तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बेहद खास होने वाली है.

क्यूंकी आज की इस पोस्ट मे हम आपको इंटरनेट पर मशहूर Hacksplaining Website के बारे मे जानकारी देने जा रहे है, जहा से आप Hacking सीखने के साथ-साथ Hacking को रोकने के बारे मे भी जानकारी प्राप्त कर सकते है. आइए आपको इसके बारे मे विस्तार से बताते है.

Hacksplaining
Hacksplaining Kya Hai in Hindi

Hacksplaining Kya Hai?

अब यदि दोस्तों आपको भी नहीं पता है की “Hacksplaining Kya Hai” या “What is Hacksplaining in Hindi” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है. आज हम आपको Hacksplaining से जुड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले है. सबसे पहले हम आपको बता दे की Hacksplaining एक Website है जोकी Hacksplaining.com के नाम से इंटरनेट पर मशहूर है. Hacksplaining Website पर आपको Hacking से जुड़े आर्टिकल वह PDF देखने को मिल जाती है, जिनसे आप एक बड़े Hacker तो नहीं बन सकते है, मगर आप एक छोटी शुरुआत यहाँ से जरूर कर सकते है.

यह भी जाने:–

Moye Moye Meaning in Hindi | Moye Moye ka kya Matlab Hai ?

Hacksplaining सही है या गलत ?

दोस्तों किसी भी तरह के ज्ञान का इस्तेमाल करना है उसके सही या गलत होने का फैसला करता है. वैसे ही Hacking के बारे मे भी आप इस रूल को फॉलो कर सकते है. यदि Hacking का इस्तेमाल आप गलत जगह करते है तो यह सही कैसे माना जा सकता है. ज्यादा तर लोग तो इससे दूरी बनाकर रखने मे ही भलाई समझते है. साथ ही कुछ लोग तो इसे सीखने से इसलिए भी डरते है क्यूंकी Hacking के Course बहुत ही ज्यादा महंगे होते है, जिन्हे एक आम आदमी तो नहीं खरीद सकता है.

मगर यदि आपके पास एक Smartphone है जिसमे इंटरनेट चलता है और यदि आप Hacking सीखना चाहते है तो Hacksplaining एक बेस्ट विकल्प हो सकता है, क्यूंकी यहाँ पर आपको hacking के कई कोर्स फ्री मे मिल जाते है और कुछ आपको कम ही दाम पर मिल जाते है. तो यदि आप Hacking सीखना या फिर उसके शुरुआत करना चाहते है तो उसके लिए आपको Hacksplaining.com पर जाना होगा.

Hackspaining से Hacking कैसे सीखे?

दोस्तों Hacksplaining से Hacking सीखने के लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा, जो कुछ इस प्रकार है.

1- सबसे पहले आपको Hacksplaining. com पर जाना होगा, जिसके लिए गूगल मे सर्च करे.

2- इसके बाद आपको यहाँ पर अपना एक Email और एक Password Create करना होगा.

3- इसके बाद आपको यहाँ पर The Book के नाम से विकल्प मिलता है, क्लिक करे.

4- इसके बाद आपके सामने यह Book ओपन हो जाएगी.

5- इस Book के कुछ Pages तो आपको फ्री मे मिल जाते है.

6- यदि आप उससे ज्यादा सीखना चाहते है तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके.

7- आप Amozon से इसे डायरेक्ट खरीद सकते है।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप Hacksplaining से हैकिंग सिख सकते है.

क्या Hacksplaining मुफ़्त है?

दोस्तों हैकिंग करना या फिर सीखना कोई छोटी बात नहीं होती है, यह एक बहुत ही बड़ा विषय है. हर कोई इसको सिख भी नहीं सकता है. तेज दिमाग होने के साथ-साथ आपको पैसों की भी बहुत जरूरत पड़ती है. ऐसे मे यदि आप hacking दुनिया मे कदम रखना चाहते है तो Hacksplaining मुफ़्त तो नहीं है मगर, आपको यहाँ पर इतना पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा.

Conclusion:- Hacksplaining

आज की इस खास पोस्ट मे हमने आपको Hacksplaining website के बारे मे जानकारी दी है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी, कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आगे भी इसी तरह की पोस्ट को पढ़ने के लिए आते रहिएगा, धन्यवाद.

Mr. RPZee

Hello Guys 🙏 I'm New Tech Content writer at nayanews18.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button